जीआरई पंजीकरण

भूल जाते हैं कि यह आवश्यक है GRE परीक्षा के लिए अग्रिम में रजिस्टर नहीं है! जीआरई कंप्यूटर आधारित परीक्षण के लिए रजिस्टर के चार तरीके हैं, और GRE परीक्षा कागज आधारित के लिए रजिस्टर करने के दो तरीके हैं. प्रारंभिक जीआरई पंजीकरण आप GRE परीक्षा है कि आप के लिए सबसे सुविधाजनक है के लिए एक सीट की गारंटी होगी. बारे में और अधिक पढ़ें जीआरई पंजीकरण और GRE परीक्षा आज के लिए रजिस्टर!

जीआरई स्कोर

आपका जीआरई स्कोर के तीन वर्गों से स्कोर के बना है: मौखिक तर्क अनुभाग, मात्रात्मक तर्क अनुभाग और विश्लेषणात्मक लेखन अनुभाग . अगस्त 2011 में, टिकट मौखिक और मात्रात्मक तर्क वर्गों के लिए एक नया GRE स्कोरिंग प्रणाली की शुरुआत की. के बारे में सभी जानकारी ढूँढें जीआरई स्कोर और पुराने और नए जीआरई स्कोर के बीच अंतर यहाँ !

जीआरई अभ्यास

जीआरई अभ्यास GRE परीक्षा पर अपने परिणाम के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है. जीआरई अभ्यास परीक्षण और GRE किताबें उपलब्ध है, के रूप में के रूप में अच्छी तरह से GRE शब्दावली सूची, जीआरई अभ्यास सवालों, जीआरई शब्द सूचियों और अन्य लोकप्रिय जीआरई प्रस्तुत करने का सामग्री की एक संख्या हैं. अपने प्रारंभ जीआरई अभ्यास सही दूर करने के लिए परीक्षण के दिन पर विश्वास लगता है और GRE परीक्षा पर एक उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त!  

GRE

जीआरई टेस्ट - मैं GRE परीक्षा क्यों ले जाना चाहिए?


जीआरई स्कोर स्नातक और दुनिया भर के बिजनेस स्कूलों के हजारों के प्रवेश कार्यालयों द्वारा किया जाता है, और 230 देशों और क्षेत्रों से 675.000 संभावित आवेदकों के बारे में प्रत्येक वर्ष जीआरई संशोधित जनरल टेस्ट ले.

जीआरई 160 से अधिक देशों में की पेशकश की है. परीक्षण के दो स्वरूपों में प्रशासित किया जा सकता है: कंप्यूटर आधारित और कागज पर आधारित है.

  1. कंप्यूटर आधारित GRE परीक्षा योग्य परीक्षण केन्द्रों द्वारा दुनिया भर में प्रशासित किया जाता है. परीक्षण के बारे में 3 घंटे और 45 मिनट लगते हैं, और आप इसे साल भर में ले जा सकते हैं. मुख्यभूमि चीन, ताइवान, कोरिया और हांगकांग में परीक्षण उपलब्ध है प्रति माह 1 से 2 बार.
  2. कागज आधारित GRE परीक्षा जहां कंप्यूटर आधारित परीक्षण उपलब्ध नहीं है उन क्षेत्रों में की पेशकश की है. इस परीक्षा में 3 घंटे और 30 मिनट के आसपास लंबे समय है. यह फरवरी अक्टूबर और नवंबर में 3 बार एक वर्ष के लिए की पेशकश की है.


अगस्त 2011 में, जीआरई ® जनरल टेस्ट जीआरई जनरल टेस्ट संशोधित है कि एक और अधिक परीक्षण लेने के अनुकूल डिजाइन द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था. बस जीआरई संशोधित जनरल टेस्ट के महान नई सुविधाओं के कुछ नाम करने के लिए:

  • यह अब संभव है जवाब के लिए परिवर्तन और संपादित के रूप में के रूप में अच्छी तरह से सवाल छोड़ सकते हैं और उन्हें बाद में वापस;
  • अपने को समझने की क्षमता पर अधिक जोर दिया है तुम क्या पढ़ा है और कैसे आप अपने तर्क कौशल और संदर्भ से बाहर शब्दावली पर कम निर्भरता को लागू;
  • आप परीक्षण लेने के लिए आपकी व्यक्तिगत शैली और रणनीतियों का अधिक उपयोग कर सकते हैं.


जीआरई ® संशोधित जनरल टेस्ट के बाद तीन वर्गों के होते हैं:

  • मौखिक तर्क - अपने तर्क कौशल और अपने को समझने के लिए तुम क्या पढ़ा है की क्षमता का आकलन. इस अनुभाग में आप लिखित सामग्री का मूल्यांकन करने के लिए और इसे से प्राप्त जानकारी synthesize करने की जरूरत है, अवधारणाओं और शब्दों के बीच संबंधों की पहचान के रूप में के रूप में अच्छी तरह से वाक्य के विभिन्न भागों के बीच संबंधों का विश्लेषण.
  • मात्रात्मक तर्क - अपनी समस्या को सुलझाने के कौशल और आपकी व्याख्या और मात्रात्मक जानकारी का विश्लेषण करने की क्षमता का मूल्यांकन. इस अनुभाग के लिए आप बुनियादी गणित अवधारणाओं, जैसे बीजगणित, ज्यामिति, डेटा विश्लेषण और गणित की समझ है की आवश्यकता होगी.
  • विश्लेषणात्मक लेखन - अपनी विश्लेषणात्मक लेखन कौशल और महत्वपूर्ण सोच, विशेष रूप से अपने लिए समर्थन और जटिल विचारों को प्रभावी ढंग से और स्पष्ट रूप से व्यक्त करने की क्षमता के उपाय.


जीआरई स्कोर 5 साल के लिए मान्य हैं, जिसका अर्थ है कि भले ही आप अभी भी जहाँ आप अध्ययन करना चाहते हैं के बारे में सोच रहे हैं, आप परीक्षण पहले से ही अब ले जा सकते हैं और बाद में अपने स्कोर का उपयोग करें यदि आप एक स्नातक या बिजनेस स्कूल के लिए लागू करने का फैसला. तो आज अपने भविष्य की शिक्षा की दिशा में कदम रखना और GRE परीक्षा के लिए रजिस्टर!

Click Here!

GRE भारत गणराज्य*

जीआरई वेबसाइटों