जीमैट प्रैक्टिस

जीमैट के लिए अभ्यास ® परीक्षा एक अच्छा स्कोर प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण महत्व का हो सकता है. जीमैट के लिए तैयारी शुरू करने के लिए सबसे बेहतरीन तरीका है मुफ्त GMATPrep सॉफ्टवेयर डाउनलोड.

जीमैट परीक्षा पंजीकरण

जीमैट के लिए रजिस्टर करने के लिए आप एक जीमैट परीक्षा केंद्र खोजने के लिए और एक उपलब्ध date.You अपने आवेदन की समय सीमा से पहले अपने जीमैट परीक्षा की तारीख, और कम से कम 21 दिनों के लिए पिछले 6 महीने तक registrer कर सकते हैं का चयन करना होगा. जीमैट परीक्षा पंजीकरण ऑनलाइन या फोन के द्वारा उपलब्ध है. हम के माध्यम से मार्गदर्शन अलग पंजीकरण विकल्प.

जीमैट स्कोर

आपका जीमैट स्कोर रिपोर्ट । पाँच के स्कोर में शामिल हैं:। एनालिटिकल राइटिंग एसेसमेंट, इंटीग्रेटेड रीजनिंग, मात्रात्मक, मौखिक और कुल जीमैट परीक्षा के लिए कुल स्कोर 200-800 के पैमाने पर सूचना दी है और मात्रात्मक और मौखिक खंडों पर प्रदर्शन के आधार पर दो परीक्षा देने वाले के तिहाई आम तौर पर 400 और 600 के बीच स्कोर। 

ग्रेजुएट मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट - जीमैट

ग्रेजुएट मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (जीमैट) एक मानकीकृत, कंप्यूटर अनुकूली मूल्यांकन, स्नातक प्रबंधन अध्ययन में महत्वपूर्ण कौशल की एक विश्वसनीय उपाय माना जाता है. GMAT स्कोर भी 1 साल के अध्ययन में शैक्षिक सफलता का एक प्रभावी कारक हो दिखाया गया है.

एक GMAT स्कोर व्यापार स्कूलों द्वारा प्रयोग किया जाता है विश्व स्तर एक एमबीए प्रबंधन में मास्टर, और वित्त के मास्टर सहित उनके कार्यक्रमों के लिए प्रवेश criterions के रूप में. आज, 5400 से अधिक कार्यक्रमों में दुनिया भर में कोई फर्क नहीं पड़ता कि शिक्षा, नागरिकता, या आवेदकों की उम्र, लिंग क्या है - भावी छात्रों की तुलना करने के लिए एक उद्देश्य के रूप में GMAT परीक्षण का उपयोग करें. GMAT परीक्षण मानकीकृत परीक्षा केन्द्रों में 110 से अधिक देशों में किया जाता है.

आपका GMAT स्कोर 5 साल के लिए मान्य है, तो आप को चुनने कि विश्वविद्यालय के बाद सही है या बाद में अपनी स्नातक की पढ़ाई शुरू करने के लिए लचीलापन है. यदि आप अगले पांच साल में कुछ समय के एक बिजनेस स्कूल के लिए लागू करने का कोई इरादा नहीं है, यह सिफारिश की है कि आप GMAT लेने में जल्द से जल्द अपनी सुविधानुसार जबकि तुम अब भी अध्ययन कर रहे हैं या स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद शीघ्र ही. इस तरह आप अंतर्ज्ञान परीक्षण लेने खोना नहीं है कि आप एक छात्र के रूप में प्रयोग किया जाता है.


अपने करीबी GMAT परीक्षण केंद्र का पता लगाएं और GMAT के लिए रजिस्टर आज !


GMAT परीक्षण के मुख्य भागों क्या कर रहे हैं, और वे क्या उपाय हैं?

मात्रात्मक अनुभाग, मौखिक अनुभाग, एकीकृत तर्क अनुभाग और विश्लेषणात्मक लेखन मूल्यांकन (AWA) - GMAT परीक्षण चार मुख्य भागों है. कुल परीक्षण के समय तीन और एक आधे घंटे की है, लेकिन आप लगभग चार घंटे के एक कुल समय के लिए वैकल्पिक टूट सहित, योजना बनानी चाहिए.

1 मात्रात्मक अनुभाग: GMAT के मात्रात्मक अनुभाग अपने मात्रात्मक समस्याओं को हल करने की क्षमता है, कारण मात्रात्मक उपायों और ग्राफिक डेटा की व्याख्या. समस्या सुलझाने और डेटा पर्याप्तता सवालों के दो प्रकार के खंड में intermingled रहे हैं. दोनों प्रकार के गणित के ज्ञान, प्राथमिक बीजगणित और ज्यामिति सामान्यतः ज्ञात अवधारणाओं की आवश्यकता होती है.

2.मौखिक खंड: GMAT परीक्षण के मौखिक अनुभाग पढ़ने के लिए और लिखित सामग्री समझ का मूल्यांकन करने की क्षमता और कारण तर्क, के रूप में के रूप में अच्छी तरह से सही प्रश्न के लिखित सामग्री के उपाय तो यह मानक लिखित अंग्रेजी के अनुरूप होगा.

3 एकीकृत तर्क खंड: यह GMAT परीक्षण का एक नया खंड है, अपने कई स्रोतों से कई स्वरूपों में प्रस्तुत आंकड़ों का मूल्यांकन करने की क्षमता को मापने के लिए बनाया है. आयोजन जानकारी रिश्तों कि interrelated समस्याओं को हल करने को देखने के लिए, के संयोजन के लिए जटिल समस्याओं को हल करने के लिए जानकारी, और synthesizing ग्राफिक्स, पाठ, और संख्या में प्रस्तुत जानकारी: मापा कौशल में अनुसरण कर रहे हैं.इस तरह की क्षमता प्रबंधन शिक्षा के क्षेत्र में न केवल अत्यधिक महत्वपूर्ण है, लेकिन यह भी है कि व्यापार और प्रबंधन के स्कूल के स्नातकों के लिए देख रहे हैं प्रबंधकों को काम पर रखने के बाद की मांग.

4 विश्लेषणात्मक लेखन मूल्यांकन: AWA एक 30 मिनट निबंध के होते हैं - एक तर्क का विश्लेषण. GMAT के इस खंड के लिए आप किसी दिए गए तर्क के पीछे तर्क और विश्लेषण के लिए कि तर्क की आलोचना लिखने के लिए सक्षम होने की जरूरत है. तर्क सामान्य व्यापार या अन्य विषयों की एक किस्म से संबंधित हित के विषयों का सवाल है. निबंध विषय के विशिष्ट ज्ञान की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह केवल अपनी क्षमता है विश्लेषणात्मक लिख है कि इस खंड में मूल्यांकन किया है. आप विषय पर अपने विचार प्रस्तुत करने के लिए नहीं कहा जाएगा.


कंप्यूटर अनुकूली GMAT काम के स्वरूप कैसे करता है?

GMAT परीक्षण के मात्रात्मक और मौखिक खंडों कई विकल्प और कि परीक्षण लेने वाला व्यक्ति की क्षमता के स्तर को समायोजित कर देता है एक कंप्यूटर अनुकूली प्रारूप में प्रशासित हैं. इस एक निश्चित परीक्षण की तुलना में सटीकता की एक उच्च स्तर स्थापित करता है, के रूप में के रूप में अच्छी तरह से समय यह परीक्षण पूरा कर लेता है shortens. कई विकल्प परीक्षण के प्रत्येक अनुभाग के शुरू में, आप मध्यम कठिनाई के एक प्रश्न के मिल जाएगा. यदि आप 1 सवाल का सही जवाब है, आप कंप्यूटर एक कठिन सवाल दे देंगे. यदि आप पहला सवाल गलत जवाब है, आपके अगले प्रश्न आसान हो जाएगा. इस प्रक्रिया में जब तक आप अनुभाग पूरा जारी है, और कंप्यूटर को फिर से विशिष्ट क्षेत्र में अपने स्तर का सही आकलन बनाया जाएगा.अगर आप गलती से गलत तरीके से या सही ढंग से बेतरतीब ढंग से अनुमान लगाने से एक सवाल का जवाब, अपने निम्नलिखित प्रश्नों के जवाब अंततः आप का नेतृत्व वापस आप के लिए कठिनाई का उचित स्तर पर सवाल करने के लिए.

कृपया ध्यान दें: क्योंकि कंप्यूटर स्कोर अगले एक का चयन करने से पहले प्रत्येक प्रश्न, आप सवाल नहीं छोड़, को बदलने के लिए कर सकते हैं या अपनी प्रतिक्रियाओं को पिछले सवाल करने के लिए लौटने.

GMAT test 2014 भारत गणराज्य*

जीआरई वेबसाइटों